Champions

Champions

इंग्लॅण्ड की ख़ूनी पिच से BCCI परेशान


मुंबई। एजबेस्टन की पिच ने इन दिनों बीसीसीआई की नींद उड़ा रखी है। भारत को अपने इंग्लैंड दौरे में 4 टेस्ट खेलने हैं जिसमें से तीसरा टेस्ट 10 से 14 अगस्त तक एजबेस्टन में खेला जाएगा, जहां पिछले दिनों खेले गए एक काउंटी मैच में कई बल्लेबाजों को चोट लग गई थी। पूर्व इंग्लैंड बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को तो सिर में चोट के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। एजबेस्टन की असमान और खतरनाक उछाल वाली इस पिच को इंग्लिश मीडिया ने खूनी पिच करार दिया है।

अपने बल्लेबाजों की सुरक्षा को लेकर चिंतित बीसीसीआई ने अपनी चिंता से ईसीबी को अवगत करा दिया है और ईसीबी ने बीसीसीआई को भरोसा दिलाया है कि अभी इंग्लिश काउंटी क्रिकेट अपने शुरूआती दौर में है और भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए पिच का चयन करते वक्त खास ध्यान रखा जाएगा।

भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए जो दो सदस्यीय रेकी कमेटी इंग्लैंड गई हुई है उसके सदस्य रत्नाकर शेट्टी और सुरू नायक ने इस मामले में ईसीबी के क्रिकेट संचालन प्रबंधक जॉन कॉर और वॉरविकशायर क्लब के अधिकारियों से बात की है। एजबेस्टन के मुख्य ग्राउंडस्मेन क्रिस वुड्स ने शेट्टी और नायक को भरोसा दिलाया है कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए दूसरी पिच तैयार की जाएगी जो हाल ही में हुए मैच से अलग होगी।

वॉरविकशायर क्लब के चीफ एक्जिक्युटिव ऑफिसर कोलिन पोवे ने बोर्ड अधिकारियों को बताया कि हाल ही की घटना इस वजह से हुई है क्योंकि एजबेस्टन ग्राउंड पर बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का काम चल रहा है। उन्होने कहा कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की मेजबानी करने से पहले यहां 4-5 मैच हो चुके होंगे और तब तक सभी समस्याएं हल कर ली जाएंगी।

No comments:

Post a Comment